Thursday 28 December 2017

इंडिकेटर ओएसएमए विदेशी मुद्रा व्यापार


OsMA को तकनीकी विश्लेषण के अंदर ओस्लिटर के एक समारोह को व्यक्त करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला संक्षिप्त नाम है, ओसएम ओससीलेटर 8211 मूविंग एवर (या कभी-कभी थरथरानवाला 8211 मूवमेंट ऑफ ऑसिलेट्रर) के लिए खड़ा है। थरथरानवाला ही एक संकेतक होता है जो किसी भी दो सेट के बीच के संबंध के प्रदर्शन की अनुमति देता है मूविंग औसत की अवधि, जो तब या तो एक प्रतिशत या किसी संख्या के रूप में व्यक्त की जा सकती है थरथरानवाला के दो रूप हैं, मूल्य थरथरानवाला और मात्रा थरथरानवाला। थरथरानवाला ही एक उपयोगी प्रवृत्ति संकेतक है और शॉर्ट-टर्म स्थितियों की खोज की अनुमति देता है जो शायद ओवरसाल्स्ड या ओवरबॉफ़्ट हो। जब थरथरानवाला के मूल्य ऊपरी चरम स्तर तक पहुंचने लगते हैं, तो परिसंपत्ति को अतिरंजित माना जा सकता है, जब ऊपरी चरम सीमाओं पर पहुंचने पर ओवरवेल का एक उदाहरण दिखाया जाता है। ओएसएमए, दूसरी ओर ओसीलेटर के चलते औसत से भिन्नता के स्पष्ट प्रदर्शन की अनुमति देता है, इस मामले में एमएसीडी की मुख्य रेखा ओसीलेटर के रूप में कार्य करती है, एमएसीडी की सिग्नल लाइन चलती हुई औसत बनती है। श्रेणियाँ: आईडी ट्रेडिंग की मेरी पद्धति का परिचय देना चाहती है I ओस्सा ट्रेडिंग मैं एक संकेतक और व्यापार पद्धति के बारे में कुछ अंतर्दृष्टि प्रदान करने की आशा करता हूं जो मैंने कई सालों के व्यापार के लिए इस्तेमाल किया और विकसित किया। मुझे बहुत सी प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद है, और मुझे इसमें शामिल होने में रुचि रखने वाला कोई भी आपका स्वागत है बीमार कई चार्ट और उदाहरणों के साथ-साथ मेरे द्वारा उपयोग किए जाने वाले संकेतक को भी पोस्ट करना जारी रखता है। ओएसएमए के बारे में ज्यादा जानकारी प्राप्त करना कठिन है, इसलिए बीमार मुझे इसके बारे में क्या जानकारी देता है: ऑस्सीलेटर ऑफ मूविंग एवरल (ओएसएमए) एक थरथरानवाला और थरथरानवाला चौरसाई के बीच अंतर है ओएसएमए का उपयोग करते समय, स्थानांतरण औसत कनवर्जेन्स डिफरेंस (एमएसीडी) बेस-लाइन को थरथरानवाला के रूप में उपयोग किया जाता है, और सिग्नल लाइन को चौरसाई के रूप में प्रयोग किया जाता है। एमएसीडी की गणना एक 26-अवधि घातीय चलती औसत के मूल्य को घटाकर 12-अवधि की घातीय चलती औसत से की जाती है। एमएसीडी (सिग्नल लाइन) की 9-अवधि की सरल चलती औसत एमएसीडी के शीर्ष पर बनाई गई है। बेशक ये मानक OsMA सेटिंग्स हैं (12, 26, 9) यह कैसे काम करता है जब ओएसएमए बढ़ रहा है, चाहे शून्य लाइन के ऊपर या नीचे यह खरीदारी को इंगित करता है दूसरी ओर, जब ओसमा कम हो रहा है, यह बिक्री को इंगित करता है। शून्य रेखा को पार करने से संभव प्रवृत्ति परिवर्तन को इंगित किया जाता है और थरथरानवाला अब कनवर्जिंग नहीं कर रहा है, लेकिन विचलन शुरू हो गया है। मूल्य विसंगतियां उत्कृष्ट व्यापारिक अवसर दे सकती हैं। ओएसएमए सूचक के लिए बेस कोड मेटाट्रेडर 4 प्लेटफॉर्म पर है। जब मैं एक पेशेवर व्यापारी हूं, मैं एक शौकिया प्रोग्रामर हूं। मेरा सूचक अच्छा काम करता है, लेकिन सही नहीं है मुझे यकीन है कि अगर एक पेशेवर प्रोग्रामर कोड को देखता है, वे शायद हंसते हैं, लेकिन हे, यह मेरे लिए काम करता है मैंने इसे ओएसएमए बढ़ते या घटते समय अलग-अलग रंग दिखाने के लिए संशोधित किया, और शून्य रेखा से ऊपर या नीचे है। इसके अलावा, मैंने एक कई समय सीमा पैरामीटर जोड़ा इसे छोड़कर (0) वर्तमान समय सीमा दिखाएगा संलग्न मेरा सूचक है यहां दर्ज होने के समय का एक उदाहरण है: एक मजबूत प्रवृत्ति में प्रवेश करना कठिन हो सकता है। यही वजह है कि मैं पुलबैक में प्रवेश करना पसंद करता हूं यदि आप पहली प्रविष्टि को याद करते हैं, तो ओह ठीक है एक और प्रवेश के आसपास आ जाएगा। और यह अगले दिन किया जैसा कि ऊपर की छवि पर अंतिम क्षैतिज रेखा से संकेत दिया गया था। इसके अतिरिक्त, एक पुलबैक को बंद करने से स्टॉप-लॉस लगाने के लिए एक ठोस स्थान प्रदान किया जाता है। उच्चतर के ठीक ऊपर स्टॉप-लॉस लगाने से आपको सामान्य रूप से बोलने की जगह मिल जाती है, प्रतिदिन दो-दो ट्रेडों प्रति जोड़ी होती हैं। हालांकि, मैं एक सत्र की शुरूआत में ट्रेडों को पसंद करता हूं (एशियाई, यूरोपीय, यूएस)। मैं आठ जोड़े सहित व्यापार करता हूं: EURUSD, GBPUSD, USDJPY, USDCHF, USDCAD, AUDUSD, EURJPY, GBPJPY। मूल रूप से, मैं सबसे मजबूत रुझानों में सबसे अच्छे व्यापार अवसरों की तलाश कर रहा हूं मैं हर जोड़ी, हर दिन व्यापार करने की कोशिश नहीं कर रहा हूँ (जब तक कि उन दिनों में से एक नहीं)। कुछ समय बाद इस पद्धति का उपयोग कर आप ट्रेडों की आशा कर सकते हैं और व्यापार योजना विकसित कर सकते हैं। यदि आप जानते हैं कि एच 4 नीचे फैल रहा है, तो एच 1 की शुरुआत चोटी से शुरू हो रही है, और एम 30 पहले से घट रही है, जबकि कीमत प्रतिरोध (प्रतिरोध रेखा, धुरी, एमए, आदि) में चल रही है, आप एक व्यापार योजना विकसित करना शुरू कर सकते हैं। यदि आप अपना भविष्य जानना चाहते हैं, तो अपने वर्तमान कार्यों को देखें

No comments:

Post a Comment